Studytik (स्टडीटिक) क्या है?

school student

यह एक ई-लर्निंग वेबसाइट है। हमारे वेबसाइट पर आपको क्लास 6 से लेकर क्लास 10 तक के सायंस, मैथ्स, सोशल सायंस, आदि के सब्जेक्ट नोट, एनसीईआरटी (NCERT) टेक्स्टबुक के प्रश्नों के उत्तर तथा एक्स्ट्रा प्रश्नों के उत्तर मिल जायेंगे। हमारे स्टडी मैटीरियल सीबीएसई (CBSE) सिलेबस और एनसीईआरटी (NCERT) टेक्स्टबुक पर आधारित हैं।

हिंदी वर्सन की क्या जरूरत है?

ऐसी आम मान्यता है कि आज अधिकांश छात्र इंगलिश मीडियम स्कूलों में पढ़ते हैं। यह मान्यता बिलकुल निराधार है। इंगलिश मीडियम स्कूल में पढ़ने वाले ज्यादातर छात्र अभी भी अपनी मातृभाषा में ही बेहतर समझ पाते हैं। हिंदी भाषा उत्तर भारत के अधिकांश भागों में लिखी व पढ़ी जाती है। भारत के अन्य भागों के लोग भी हिंदी का ठीकठाक इस्तेमाल करते हैं। ऐसे बहुत से छात्र या छात्रों के माता पिता या अभिभावक हैं जिन्हें इंगलिश मीडियम में लेसन समझने में कठिनाई होती है। ऐसे लोगों के लिये स्टडीटिक से अच्छा कुछ हो ही नहीं सकता।

ऐसा देखा गया है कि बच्चे के पापा अपने काम में बिजी रहते हैं। इसलिये ज्यादातर बच्चों की माँ ही उनकी पढ़ाई में मदद करती हैं। स्टडीटिक ऐसी मम्मियों के लिये काफी मददगार साबित हो सकता है।

हमारा पुराना अनुभव

हमारी टीम के लोग पिछले 10 वर्षों से ई-लर्निंग का काम कर रहे हैं। हमारी पहली वेबसाइट का नाम है एक्सेलअप (excellup)। यह वेबसाइट मुख्यरूप से इंगलिश वर्सन में है। आज हमारे वेबसाइट पर न सिर्फ भारत से बल्कि पूरी दुनिया से विजिटर्स आते हैं। इससे पता चलता है कि हम दुनिया भर के छात्रों का भरोसा जीत पाये हैं। स्टडीटिक में भी हमारी पूरी कोशिश होगी कि आपको उच्च क्वालिटी के स्टडी मैटीरियल मिलेंगे।

मुफ्त सेवा

हमारा यह हमेशा से लक्ष्य रहा है कि हम अपनी सेवा छात्रों को मुफ्त में प्रदान करें। हमारी वेबसाइट से पढ़ने के लिये आपसे कोई चार्ज नहीं किया जायेगा। हम आपसे न तो ईमेल आइडी और न ही मोबाइल नम्बर मांगेंगे। दूसरे शब्दों में कह सकते हैं कि हम आपको मानसिक शांति की पूरी गारंटी देते हैं।



Copyright © excellup 2014